Toyota Taisor Car: प्रीमियम फीचर्स और शानदार परफॉर्मेंस के साथ नई कार जानिए कीमत

Admin
6 Min Read

Toyota Taisor Car – टोयोटा कंपनी ने भारतीय मार्केट में अपनी नई प्रीमियम कार Toyota Taisor को लांच कर दिया है। यह कार उन्नत तकनीकी, आधुनिक फीचर्स और दमदार फीचर्स के साथ मार्केट में एक बेहतरीन विकल्प होने वाली है। आपकी फैमिली के लिए टोयोटा की यह कार जबरदस्त होने वाली है। इस कार के केबिन को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि लंबे सफर के दौरान आपको एक आरामदायक अनुभव प्रदान करेगी। आज के इस लेख में हम Toyota Taisor Car के फीचर्स, आकर्षक डिजाइन, कीमत और माइलेज के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे।

Toyota Taisor Car के फीचर्स

इस कार में आपको कई तरह के फीचर्स दिए जाते हैं जो इसे बाजार में एक अलग ही पहचान दिलाते हैं। ‌टोयोटा की इस कार में 2 लीटर का टर्बो डीजल इंजन और 1 लीटर का टर्बो पैट्रोल डीजल इंजन दिया हुआ है। ‌यह इंजन कार को बेहतरीन परफॉर्मेंस और पावर प्रदान करता है। इसमें 6 GearBox स्पीड दिया हुआ है।

Taisor Car के अंदर 37 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। इसमें पांच लोगों के बैठने के लिए आरामदायक सीट्स दिए गए हैं। इस कार में फ्रंट ब्रेक प्रकार डिस्क जबकि रियल ब्रेक प्रकार ड्रम दिया हुआ है। इस कार की ऊंचाई 1550 मिमी, चौड़ाई 1765 मिमी और लंबाई 3995 मिमी दी गई है। Toyota Taisor Car के अंदर पांच दरवाजे दिए गए हैं और इसका कुल वजन 1480 किलोग्राम है।

इस कार की टॉप स्पीड के बारे में बात करें तो यह 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलती है। यह कार 60 की स्पीड को मात्र 5.3 सेकंड में पकड़ लेती है जो इसे सबसे तेज और फुर्तीली कार बनाता है। इसके अलावा टोयोटा टायसर का डिजाइन अत्यंत आकर्षित और आधुनिक है जो इसे अन्य कारों की भीड़ से अलग करता है।

Toyota Taisor Car में सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं। इस कार में 360 डिग्री कैमरा, फ्रंट ग्रील और टर्नर नेवीगेशन जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। यह सेफ्टी फीचर्स ड्राइविंग अनुभव को और भी सुरक्षित और आरामदायक बनाते हैं। इसके अलावा इसमें Anti-lock Braking System, Alloy Wheels, एयरबैग और ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम दिया गया है। इस कार में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सिस्टम दिया गया है जिसे एंड्रॉयड और आईफोन के साथ कनेक्ट किया जा सकता है।

Toyota Taisor Car का माइलेज

टाटा की इस कार का माइलेज बहुत ही अच्छा है। यह कर 22 किलोमीटर प्रति लीटर के हिसाब से बहुत ही शानदार माइलेज देती है। माइलेज की वजह से यह कार आर्थिक रूप से अन्य कारों के मुकाबले बहुत सस्ती है। इसके अलावा कंपनी ने इस कर में एयर कंडीशनर, हीटर, एडजेस्टेबल स्टेरिंग और गियर शिफ्ट इंडिकेटर का सिस्टम भी दिया गया है।

Toyota Taisor Car की कीमत

दोस्तों, अगर हम इस कर की कीमत की बात करें तो यह कर तीन वेरिएंट में आती है जिसमें पेट्रोल, सीएनजी और ऑटोमेटिक। तीनों वेरिएंट की अलग-अलग प्राइस है। इन तीनों की प्राइस के बारे में आपको नीचे विस्तार से बताते हैं:

Toyota Taisor Petrol Price – इस वेरिएंट में कार की एक्स शोरूम कीमत 7,73,500 रुपए हैं जबकि इंश्योरेंस और आरटीओ टैक्स जोड़ने के बाद ऑन रोड प्राइस 8,67,342 रुपए होगी।

Toyota Taisor CNG Price – टोयोटा की इस सीएनजी वाली कार की एक्स शोरूम कीमत 8,71,500 रुपए हैं। इंश्योरेंस एवं आरटीओ टैक्स जोड़ने के बाद इस कार की ऑन रोड प्राइस 10,01,247 रुपए होगी।

Toyota Taisor Automatic Car Price – टोयोटा की टायसर ऑटोमेटिक की एक्स शोरूम कीमत 9,12,500 रुपए हैं जबकि इसमें आरटीओ टैक्स और इंश्योरेंस जोड़ने के बाद इसकी नई दिल्ली में ऑन रोड प्राइस 10,47,562 रुपए होगी।

निष्कर्ष

Toyota Taisor प्रीमियम कार होने के बावजूद भी इसकी कीमत कंपनी ने बहुत ही कम रुपए रखी है। यह कार दमदार इंजन, उन्नत तकनीकी सिस्टम, शानदार जबरदस्त माइलेज और आधुनिक फीचर्स के साथ खरीदारों के लिए बाजार में एक बेहतरीन विकल्प है। इसकी कीमत कम होने की वजह से मिडिल क्लास फैमिली आसानी से इसे खरीद सकती है। आज के इस लेख में हमने Toyota Taisor Car के आकर्षक डिजाइन, आधुनिक फीचर्स, इंजन और माइलेज आदि के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की है। अगर आपको हमारे द्वारा इसलिए के माध्यम से दी गई यह जानकारी अच्छी लगी हो तो कमेंट करके जरूर बताएं। अगर आपके मन में इस कार से संबंधित किसी प्रकार का कोई सवाल है तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *