Royal Enfield Guerrilla 450: रॉयल एनफील्ड में लॉन्च की नई गोरिल्ला 450 जानें फीचर्स और कीमत

Admin
6 Min Read

Royal Enfield Guerrilla 450 – रॉयल एनफील्ड ने भारतीय मार्केट में अपने नई मोटरसाइकिल Guerrilla 450 को लांच कर दिया है। यह बाइक आकर्षक लुक और दमदार इंजन की वजह से युवाओं को बहुत अधिक पसंद आ रही है। कंपनी ने इस बाइक को ग्लोबल मार्केट में स्पेन के बार्सिलोना में आयोजित एक मेगा इवेंट के दौरान लॉन्च किया है। आज के इस लेख में हम Royal Enfield Guerrilla 450 की कीमत, माइलेज, टॉप स्पीड और फीचर्स के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त करेंगे।

Royal Enfield Guerrilla 450: फीचर्स

Royal Enfield Guerrilla 450 के फीचर्स के बारे में बात करें तो इस बाइक में बेहतरीन परफॉर्मेंस देखने को मिलती है। इस बाइक का आकर्षक डिजाइन अन्य गाड़ियों के मुकाबले बहुत ही अच्छा दिखता है। Guerrilla 450 बाइक का आकर्षक डिजाइन और लुक युवाओं को अपनी और आकर्षित करता है। इस बाइक के अंतर्गत 11 लीटर का एक बड़ा फ्यूल टैंक दिया हुआ है। इसके अलावा गोरिला 450 बाइक में स्टील ट्विन-स्पर ट्यूबलर फ्रेम दिया गया है और इंटीग्रेटेड टेल लैंप के साथ एलइडी हैडलाइट्स दिए गए हैं।

इस बाइक में स्टेप्ड बेंच सीट दी गई है जो लंबी यात्रा के दौरान हैरान नहीं होने देती है। Royal Enfield Guerrilla 450 बाइक के फ्रंट सस्पेंशन में 46 मिमी टेलीस्कोपिक का और पिछले हिस्से में मोनो-शॉक सस्पेंशन दिए गए हैं। अगर बाइक तेज रफ्तार की स्पीड में किसी गड्ढे में जाएगी तो भी आपके शरीर को किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं होगा। इस गोरिल्ला 450 मोटरसाइकिल में 17 इंच के फ्रंट और रियर ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं जिसमें स्टेबिलिटी के लिए 1440 मिमी का व्हीलबेस दिया गया है।

Royal Enfield Guerrilla 450: आकर्षक डिजाइन

रॉयल एनफील्ड गोरिल्ला 450 का डिजाइन इसे अन्य मोटरसाइकिलों से अलग बनाता है। इस बाइक का आकर्षक डिजाइन और मॉडर्न लुक नई जनरेशन के युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय होता जा रहा है। स्टेप्ड बेंच सीट और अपस्वेप्ट साइलेंसर इस बाइक को एक स्पोर्ट बाइक का लुक प्रदान करते हैं।

Royal Enfield Guerrilla 450: परफॉर्मेंस और हैंडलिंग

आपको बता दे कि इस बाइक की परफॉर्मेंस और हैंडलिंग बहुत ही बेहतरीन है। 452 सीसी इंजन और 6 स्पीड गियर बॉक्स इस बाइक को हाईवे पर चलाने के लिए उपयुक्त बनाते हैं। इसकी हैंडलिंग भी बहुत ही स्मूथ और स्टेबल है जो इसे एक परफेक्ट रोडस्टर बनाती है।

Royal Enfield Guerrilla 450 इंजन रिव्यू

यह प्रीमियम मॉडर्न रोडस्टर बाइक शेरेपा 450 प्लेटफार्म पर आधारित है। इस बाइक में कंपनी ने 452 सीसी की क्षमता वाला सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड शेरपा इंजन दिया है जो 40PS की पावर और 40NM का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा इस बाइक के इंजन में वाटर-कूल्ड सिस्टम भी दिया गया है। Guerrilla 450 मोटरसाइकिल में 6 स्पीड गियर बॉक्स सिस्टम दिया गया है। तेज रफ्तार में बाइक चलाने पर भी इंजन बहुत कम गर्म होता है क्योंकि इंजन की गरमाहट को कम करने के लिए वाटर कूलिंग सिस्टम दिया हुआ है।

Royal Enfield Guerrilla 450: माइलेज

रॉयल एनफील्ड गोरिल्ला 450 बाइक को माइलेज फ्यूल इकोनामी के मामले में एक बेहतर विकल्प बनाता है। इस बाइक का माइलेज 38.23 किलोमीटर प्रति लीटर है। कंपनी ने ठोस दावा किया है कि 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से यह बाइक ‌38.23 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी। कंपनी के दावे के अनुसार माइलेज के मामले में यह बाइक अन्य बाइक के मुकाबले बहुत अच्छी है।

Royal Enfield Guerrilla 450: टॉप स्पीड

इस बाइक की टॉप स्पीड के बारे में बात करें तो यह बाइक 122 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से सफर तय करेगी। इस बाइक की यह स्पीड से अपनी श्रेणी की बाइक में एक बेहतरीन बाइक बनाती है। Guerrilla 450 बाइक की टॉप स्पीड हाईवे पर एक लंबी दूरी की यात्रा करने के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प बनाती हैं। इस बाइक की टॉप स्पीड 122 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी।

Royal Enfield Guerrilla 450: कीमत

यह बाइक बाजार में 1 अगस्त 2024 से बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगी। Royal Enfield Guerrilla 450 बाइक की शुरुआती कीमत 2.39 लाख रुपए एक्स शोरूम रखी गई है। इसकी यह कीमत इस बाइक प्रेमियों के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाती है। आधिकारिक तौर पर इस बाइक को बिक्री के लिए लॉन्च कर दिया गया है और इसकी आधिकारिक बुक में भी शुरू कर दी गई है।

निष्कर्ष

Royal Enfield Guerrilla 450 एक बेहतरीन और परफेक्ट मोटरसाइकिल है जो भारतीय बाजार में युवाओं के बीच अपनी अलग पहचान बना रही है। इस बाइक का आकर्षक डिजाइन और फीचर्स युवाओं को काफी पसंद आ रहे हैं। इसकी आकर्षक डिजाइन, दमदार इंजन और बेहतरीन माइलेज इसे एक परफेक्ट रोडस्टर बाइक बनाते हैं। उम्मीद की जा रही है कि 1 अगस्त 2024 की सेल के बाद यह बाइक नए युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय रहेगी। ‌

दोस्तों, आज के इस लेख में हमने Royal Enfield Guerrilla 450 बाइक के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की है। इस बाइक से संबंधित जैसे फीचर्स, आकर्षक डिजाइन, परफॉर्मेंस, माइलेज, टॉप स्पीड और इसकी कीमत के बारे में विस्तार से बताया है। अगर आपको इस लेख में लिखी हुई है जानकारी पसंद आई है तो कमेंट जरुर करें और इस लेख को शेयर करना बिल्कुल भी नहीं भूले।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *